कोरोना वायरस के बाद अब इस महामारी ने दी दस्तक, हजारों लोग हुए संक्रमित

Ebola Virus Symptoms

Ebola Virus Symptoms: कोरोना महामारी से अभी पूरी दुनिया निपट नहीं पाया है कि अब दूसरी महामारी ने अपना प्रकोप फैलाना शुरू कर दिया है। (Ebola Virus Symptoms) इस महामारी के चलते अबतक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, अबतक हजारों लोग इस बीमारी से संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना के बाद अब इबोला महामारी ने दुनियाभर में कोहराम मचा रखा है।

ये भी पढ़ें – संक्रमित पुरुषों के सीमेन में मिला कोविड 19 वायरस, तो अब क्या सेक्स करने से भी फैल सकता है कोरोना?

इबोला ने कॉन्गो में दी दस्तक (Ebola knocked in Congo)

डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कॉन्गो के पश्चिमी इलाके में स्थित बान्डाका शहर में यह महामारी काफी तेजी से फैल रही है। खबरों के अनुसार, इबोला (Ebola Virus Symptoms) से अबतक करीब 4 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कई लोगों का अभी इलाज किया जा रहा है, जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है

ये भी पढ़ें – कोरोनावायरस से ठीक हुए मरीजों को 30 दिनों तक नहीं करना चाहिए सेक्स

कॉन्गों के स्वास्थ्य मंत्री इटेनी लोंगोंडो ने इस महामारी पर बयान देते हुए कहा है कि सरकार इस बीमारी से निपटने की तैयारी कर रही है। बान्डाका शहर में इबोला की वैक्सीन और दवाइयां बहुत ही जल्द भेजी जा रही है।

बान्डाका में 15 लाख लोग हैं बसे

इस शहर में इबोला से 6 हजार को संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से करबी 4 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि बान्डाका एक व्यापारिक शहर है। यह कॉन्गो नदी के किनारे बसा हुआ है। खबरों के मुताबिक, इस शहर में करीब 15 लाख लोग रहते हैं।

WHO प्रमुख ने की कॉन्गो में इबोला की पुष्टि

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख डॉ. टेड्रोस अधनॉम घेब्रेसिस ने कॉन्गो में इबोला महामारी फैलने की पुष्टि की है। WHO के प्रमुख द्वारा जानकारी शेयर करते हुए कहा गया है कि यह बहुत ही खतरनाक स्थिति है। इबोला ने इस क्षेत्र को अपना गढ़ बना रखा है। कॉन्गो में इबोला महामारी काफी तेजी से फैल रहा है। यह धीरे-धीरे और भी खतरनाक रूप ले सकती है।

इबोला वायरस के लक्षण (Ebola Virus Symptoms)

इबोला वायरस के कारण इंसान को हेमोरेजिक फीवर आने लगता है। इस बीमारी के कारण मरीज को लगातार उल्टियां और डायरिया की समस्या होने लगती है। इस बीमारी के चलते धीरे-धीरे इंसान शारीरिक रूप से कमजोर होने लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook
Twitter
YouTube
Pinterest
Instagram