फादर्स डे अपने पापा को गिफ्ट में दें ‘गुड हेल्थ और वेल्थ’, उम्रभर की चिंताओं से करें मुक्त

Happy Father's Day

Happy Father’s Day 2020: मां का नाम अक्सर हमारी जुबां पर होता है, लेकिन पिता का नाम दिल की गहराईयों में छुपा होता है। भले ही हम जुबां से अपने पिता का नाम ना लें, लेकिन हम सभी भली भांति जानते हैं कि पिता का महत्व हमारी जिंदगी में कितना अधिक है। इसलिए फादर्स डे (Happy Father’s Day 2020) हो या ना हो उनके लिए प्यार कभी कम नहीं होता है। हालांकि, फादर्स डे एक ऐसा दिन है, जब हमें उनके प्रति प्यार प्रदर्शित करने का मौका मिलता है। इस दिन आप उन्हें स्पेशल फील कराकर बयां कर सकते हैं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं। इसमें गिफ्ट्स आपकी मदद कर सकता है। आप अपने पिता के अच्छे स्वास्थ्य, वित्तीय रूप से सुरक्षा का इंतजाम करके भी उन्हें तोहफा दे सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे-

ये भी पढ़ें – पहली बार बने हैं पिता तो पत्नी का दें साथ, अपनाएं ये 5 पेरेंटिंग टिप्स

रिटायरमेंट प्लानिंग

पिता अपनी पूरी जिंदगी कड़ी मेहनत करके आपको एक काबिल इंसान बनाता है, लेकिन अपनी जिम्मेदारियों के तले वह अपना रिटायरमेंट प्लान करना भूल जाते हैं। ऐसे में आप अपनी जिम्मेदारी निभाएं और (Happy Father’s Day 2020) पिता को सिक्योर रिटायरमेंट प्लान गिफ्ट करें। इसके लिए अच्छे सेविंग या गारंटीड इनकम वाले प्लान में अपना निवेश कर सकते हैं ताकि रिटायरमेंट के बाद आपके पिता को किसी तरह की परेशानी ना हो।

हेल्थ इंश्योरेंस कवर

एक बेहतर और स्वस्थ कल के लिए अपने पिता (Parenting Tips in Hindi) का हेल्थ इंश्योरेस कराएं। इसके साथ ही आप क्रिटिकल इलनेस इंश्योरेंस प्लान लें, ताकि वक्त आने पर उन्हें ये इंश्योरेंस काम आ सके। ढलती उम्र में लोग कई तरह की बीमारियों के शिकार हो जाते हैं, ऐसे में इंश्योरेंस होने पर आर्थिक परेशानियों से जूझना नहीं पड़ता है।

फुल बॉडी चेक-अप

लाइफस्टाइल स्वस्थ रखने के लिए नियमित रूप से स्वास्थ्य की निगरानी करना बहुत ही जरूरी होता है। ऐसे में आप अपने पिता को आज गिफ्ट के रूप में फुल बॉडी चेक अप करा सकते हैं। इससे उसके स्वास्थ्य के बारे में आपको जानकारी हो जाए। साथ ही अगर वह किसी तरह की परेशानी होगी, तो समय रहते आपको पता चल सकेगा और आज उस बीमारी को समय पर इलाज करा सकते हैं।

ये भी पढ़ें – जानें कब और क्यों मनाते हैं मदर्स डे, इस तरह ख्याल रखकर अपनी मां को दें स्वस्थ सेहत का गिफ्ट

घर पर फिटनेस क्लास

कोरोनावायरस के कारण हुए लॉकडाउन की वजह से लोग इस समय अपने घरों में ही जिम और योगासन कर रहे हैं। जिन लोगों की उम्र 60 से अधिक है, उन्हें बाहर निकलने पर रोक लगाई गई है। क्योंकि इस उम्र के लोग कोरोना की चपेट में जल्दी आ सकते हैं। अगर आप कोरोनाकाल में अपने पिता को स्वस्थ रखना चाहते हैं, तो उनके लिए घर पर ही फिटनेस क्लास का बंदोबस्त करके दे सकते हैं। ऑनलाइन फिटनेस क्लास उनके लिए सबसे बेहतर है। ऑनलाइन क्लास में आप योगा, जुंबा या एरोबिक्स जैसे किसी भी फिटनेस क्लासेज का चुनाव कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook
Twitter
YouTube
Pinterest
Instagram