इस रक्षाबंधन अपनी बहन को दें ये 5 खास हेल्थ गिफ्ट, उनसे करें हमेशा स्वस्थ रखने का वादा

Raksha Bandhan 2020

Raksha Bandhan 2020: रक्षाबंधन एक ऐसा त्यौहार है, जिसका काफी बेसब्री से भाई-बहन इंतजार करते हैं। इस पावन अवसर पर बहन भाई को राखी बांधकर उनसे रक्षा का वचन लेती हैं। इस त्यौहार की एक परंपरा है कि भाई बहन से राखी बंधवाने के बाद उनसे कोई ना कोई उपहार जरूर लेती हैं, जिससे यह त्योहार उनके लिए यादगार रहे। (Raksha Bandhan 2020) इस रक्षाबंधन में हम सभी वैश्विक महामारी से जूझ रहे हैं, ऐसे में अगर आप अपनी बहन को कुछ गिफ्ट देना चाहते हैं, तो उन्हें हमेशा सेहतमंद रहने का गिफ्ट दें, जो किसी कीमती गिफ्ट से कहीं ज्यादा बेहतर है। आइए आज हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट के बारे में बताते हैं, जो उनकी जिंदगी के लिए आशीर्वाद है-

ये भी पढ़ें – पेट की चर्बी को तेजी से करना है कम, तो रोजाना 10 मिनट करें ये योगासन

फिटनेस बैंड (Fitness Band)

Fitness Band

कम बजट में आना वाला फिटनेस बैंड बहुत ही बेहतरीन गिफ्ट है। यह गिफ्ट आपकी बहन को जरूर पसंद आएगा। अगर आपकी बहन अपने फिटनेस को लेकर कॉन्शियस है, तो उसे यह गिफ्ट जरूर पसंद आएगा। यह गिफ्ट उन्हें एक्टिव रखने में मदद करेगा।

ये भी पढ़ें – कोरोनाकाल में घर पर ही करें योगासन का अभ्यास, फॉलो करें ये टिप्स

अधिकतर फिटनेस बैंड्स में दिनभर चले गए स्टेप्स की गिनती करता है। इसके अलावा इसमें हार्ट रेट, कैलोरी बर्न, वर्कआउट मोड आदि फीचर भी होते हैं। (Health Gift Ideas for Sister) फिटनेस बैंड्स के जगह पर आप अपनी बहन को स्मार्ट वॉच भी गिफ्ट दे सकते हैं। मार्केट्स में इन फिटनेस बैंड्स की कीमत हजार रुपए से शुरू होती हैं।

योगा मैट (Yoga Mat)

Yoga Mat

इस समय कोरोनावायरस का प्रकोप काफी ज्यादा फैल रहा है। ऐसे में खुद को फिट रखना बहुत जरूरी है। शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योगासन आपकी मदद करता है। अगर आप अपनी बहन को रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2020) पर कुछ अलग गिफ्ट देना चाह रहे हैं, तो योगा मैट आपके लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन है।

ये भी पढ़ें – पहली बार बने हैं पिता तो पत्नी का दें साथ, अपनाएं ये 5 पेरेंटिंग टिप्स

नियमित रूप से योगा करने से शरीर का ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है। साथ ही इस समय बढ़ रहे स्ट्रेस से भी आपकी बहन को छुटकारा मिलेगा। योगा मैट पर योगासन करना सामान्य चटाई की अपेक्षा आसान होता है क्योंकि इन्हें खास मैटीरियल से तैयार किया जाता है, जिसमें फिसलन नहीं होती है।

साइकिल (Cycle)

Cycling

यदि आपकी बहन टीनएजर है, तो उसके लिए साइकिल से अच्छा गिफ्ट कुछ और नहीं हो सकता है। साइकिल चलाने से पूरे शरीर का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है साथ ही इसे चलाने से पूरे शरीर का वर्कआउट हो जाता है। (Gift Ideas for Sister on Rakhi) इस रक्षाबंधन आप अपनी बहन को यह खास गिफ्ट दे सकते हैं। इससे उनके शरीर का विकास भी बेहतर ढंग से होगा। रोजाना 30 मिनट साइकिल चलाने से शरीर को कई फायदे होते हैं।

ट्रेडमिल (Treadmill)

Treadmill

अन्य गिफ्ट की तुलना में ट्रैडमिल्स थोड़े अधिक महंगे होते हैं, लेकिन कोरोनाकाल में ट्रैडमिल्स से कुछ अच्छा गिफ्ट नहीं हो सकता है। (Raksha Bandhan Fitness Gifts) इस समय घर से बाहर निकलना खतरे से कम नहीं है, ऐसे में बाहर जाकर एक्सरसाइज करने से अच्छा है आपकी बहन ट्रेडमिल्स से एक्सरसाइज करे। इससे उनका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

बाजार में 2 तरह के ट्रेडमिल्स उपलब्ध होते हैं। एक बिजली से चलने वाला वहीं दूसरा बिना बिजली से चलने वाला। इनकी शुरुआती कीमत 10 हजार से है। यह आपके पूरे परिवार के लिए बेस्ट हो सकता है। आपका पूरा परिवार इस पर आसानी से वर्कआउट कर सकता है।

हेल्थ इंश्योरेंस (Health Insurance)

Health Insurance

अगर हम हेल्थ इंश्योरेंस की बात करें, तो यह आपकी बहन के लिए बहुत ही बेहतर गिफ्ट हो सकता है। आज के दौर में लोग काफी बीमार पड़ रहे हैं, ऐसे में अगर इंश्योरेंस ना हो तो लाखों रुपए अस्पताल वालों को चुकाना पड़ता है। अगर आप अपनी बहन का हेल्थ इंश्योरेंस करवाते हैं, तो आगे के लिए यह बहुत ही बेहतर हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook
Twitter
YouTube
Pinterest
Instagram