प्रदूषण और केमिकल्स से रूखे हो चुके हैं आपके बाल? इस हेयर पैक के इस्तेमाल से पाएं सिल्की और शाइनी हेयर

0
1562
Hair Pack for Silky Hair
प्रदूषण और केमिकल्स से रूखे हो चुके हैं आपके बाल? इस हेयर पैक के इस्तेमाल से पाएं सिल्की और शाइनी हेयर

Hair Pack for Silky Hair: बालों की खूबसूरती से ही स्किन की खूबसूरती पर निखार आता है। अगर आपके बाल अच्छे से शाइन करते हैं, तो आपकी स्किन पर भी शाइन नजर आता है। लेकिन बढ़ते प्रदूषण और गलत खानपान की वजह से स्किन की समस्याओं के साथ-साथ बालों की भी कई समस्याएं बढ़ी हैं। प्रदूषण की वजह से हमारे बाल काफी रूखे और बेजान नजर आने लगे हैं। ऐसे में बालों को सिल्की बनाने के लिए हम बाहर के केमिकल्सयुक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने लग जाते हैं। लेकिन ऐसा करना बालों के लिए अच्छा नहीं माना जाता है। अगर आप अपने बालों को सिल्की और शाइन देना चाहते हैं, तो घरेलू नुस्खों को आजमाएं। घरेलू नुस्खों के लिए बालों में शाइन नजर आने लगेगा। इन घरेलू नुस्खों (Hair Pack for Silky Hair) में सबसे असरदार है, ज्यादा पका हुआ केला।

Read Also: लंबे और खूबसूरत बालों के लिए फायदेमंद है प्याज का रस, इस तरीके से लगाने पर बढ़ेगी इसकी लंबाई

जी, हां हम में से कई लोग ज्यादा पके हुए केले को फेंक देते हैं। लेकिन अब आप ऐसा बिल्कुल नहीं करेंगे। ज्यादा पके हुए केले के इस्तेमाल से आपकों में नई जान लाई जा सकती है। साथ ही इससे बालों को कई तरह के पोषक तत्व भी मिल सकते हैं, जिससे आपके बालों की ग्रोथ अच्छी होगी। चलिए जानते हैं कैसे तैयार करें ये हेयर पैक (Hair Pack For Silky Hair)

Read Also: घर में तैयार करें आयुर्वेदिक मेंहदी तेल, कुछ ही दिनों में बालों की सभी समस्याएं होंगी दूर

सिल्की बालों के लिए कैसे बनाएं हेयर पैक? (How to make hair pack for silky & smooth hair)

आवश्यक सामाग्री
केला – 1 (ज्यादा पका हुआ)
दही – 1 कटोरी
ऑलिव ऑयल – 1 चम्मच

इस्तेमाल करने का तरीका

सबसे पहले केले को छिलका सहित काट लें और इसे मिक्सी में अच्छी तरह से पीस लें। इसके बाद इसमें 1 कटोरी दही और 1 चम्मच ऑलिव ऑयल मिक्स करें। इसके बाद इस हेयर पैक को अपने पूरे बालों में लगाएं। हेयर पैक सूखने के बाद अपने बालों को नॉर्मल पानी से धो लें। आप देखेंगे कि आपके बाल एक्ट्रा सिल्की हो गए हैं।

Read More Articles on Hair Care Tips in Hindi

देश और दुनिया से जुड़ी Health News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter और Instagram पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here